Auto Send Payment Reminder On Due Date

Google Sheets में Auto Payment Reminder कैसे Setup करें  without script ?

 सबसे पहले एक Google Sheet Create करेंगे उसके बाद Sheets में Payment Data Create करेंगे। 

Outstanding Days और Reminder Sent वाले Column में Arrayformula Enter करेंगे 

Outstanding Days Formula: =ARRAYFORMULA(if(Row(A:A)=1,"Outstanding Days",if(I:I="","", today()-I:I)))

Reminder Send Formula: =ARRAYFORMULA(if(Row(A1:A3)=1,"ReminderSent",if(J1:J3>=0, "Yes","No")))


सबसे पहले Extensions पर क्लिक करेंगे उसके बाद Add-ons पर क्लिक करेंगे

उसके बाद Search apps में Form Mule - Email Merge Utility search करेंगे और Install पर क्लिक करेंगे।



उसके बाद Extensions पर क्लिक करेंगे उसके बाद Form Mule - Email Merge Utility उसके बाद Setup उसके बाद Choose source data and set merge type पर क्लिक करेंगे



Select sheet पर क्लिक करेंगे और data sheet को select करेंगे उसके बाद Next: Templates and send conditions पर क्लिक करते एक New Sheet create हो जाएगी जो की Hide होगी आप उसे Unhide भी कर सकते है
















Importance

मुझे आशा है कि मेरे द्वारा दी गई पूरी जानकारी Auto send Payment Reminder हिंदी में के बारे में अब आप अच्छे से समझ गए होंगे यदि आपके पास इस आर्टिकल के बारे में कोई भी Doubts हो तो आप मुझे नीचे अपनी टिप्पणी लिखें में सूचित कर सकते हैं यदि आपको मेरा यह आर्टिकल पसंद आया हो तो आप इसे सोशल नेटवर्क पर शेयर कीजिए।

Previous Post
Next Post

0 Comments: